2023 Suzuki Alto Lapin LC: अल्टो कार के इस नए अवतार को देख हो जायंगे दीवाने, शानदार लुक के साथ कमाल के हैं फीचर्स

Suzuki Alto Lapin LC

2023 Suzuki Alto Lapin LC: जापानी कार निर्माता सुजुकी (Suzuki) ने अपनी लेटेस्ट कार केई (Kei) 2023 Suzuki Alto Lapin LC (2023 सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी) को आधिकारिक रूप से पेश किया है। केई को कारों को शहर की कार या माइक्रो-मिनी बोला जाता है। जो कि जापान का एक लोकप्रिय सेगमेंट है। बता दें कि यह गाड़ियां प्रतिबंधित डायमेंशन तथा इंजन क्षमता वाली सबसे छोटी राजमार्ग पर कानूनी तौर पर चलने वाली गाड़ियां हैं।

आपको बता दें कि बीमा और टैक्स बेनिफिक्ट का भी Kei कारों में काफी फायदा मिलता है। इसके अलावा शहर की तंग गलियों और भीड़भाड़ वाली सड़कों पर भी इन कारों का चलाना काफी आसान होता है। 1949 में यह नियम बनाए गए थे। साथ ही सालों के दौरान, Kei कारें इतनी ज्यादा लोकप्रिय हो चुकी हैं कि इनके टूरिंग कारों जैसे डेडिकेटेड मोटरस्पोर्ट इवेंट भी होते रहते हैं।

वहीं सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी की बात की जाए तो लैपिन का मतलब फ्रेंच में खरगोश होता है, जो कि कार के व्यक्तित्व को बयां करता है। यह गाड़ी इसकी तीसरी पीढ़ी है। साथ ही इसकी सबसे अनोखी स्टाइल भी है। इस कार में स्टील के पहिये, गोल हेडलाइट्स और एक बॉक्सी डिजाइन मिलते हैं। नई ऑल्टो लैपिन एलसी में रेट्रो डिजाइन भी मिलता है। जो कि कार के लुक को काफी आकर्षक बनाता है।

वहीं अगर कार के केबिन की बात की जाए तो इंटीरियर काफी सिंपल लेकिन फ्यूचरिस्टिक है। नई ऑल्टो लैपिन एलसी में डैश-माउंटेड गियर लीवर, गोल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल एयरबैग और कम से कम बटन के साथ साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड मिलता है। आगे बैठने वालों के लिए गियर लीवर का पोजिशन काफी जगह बनाता है। साथ ही माइक्रो हैचबैक होने के बावजूद पूरा केबिन काफी बड़ा दिखाई देता है।

बता दें कि Alto Lapin LC में 660cc में 3 सिलेंडर इंजन है जो कि CVT गियरबॉक्स की सहायता से 62 bhp का पावर जेनरेट करता है और आगे के पहियों को ज्यादा पावर देता है। ऑल-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन के साथ भी इस कार को खरीदा जा सकता है। इस कार के एक्सटीरियर कलर स्कीम में आपको पेस्टल पिंक, ब्लू, लाइट ग्रीन, बेज और ब्राउन मिल जाएंगे।

https://logical4you.com/royal-enfield-himalayan-450-launched-soon-bike/

भारत नहीं आएगी ये कार

जानकारी दे दें कि सुजुकी ऑल्टो लैपिन भारत में नहीं लॉन्च की जायेगी। क्योंकि यह Kei कार है और ये कारें खाततौर पर जापान में सेल की जाती हैं। हालांकि, मारुति सुजुकी अगर कभी भी भारत के लिए ऑल्टो लैपिन एलसी जैसी कार के बारे में सोचती है, तो फिर ये एक बेहतरीन कम्यूटर गाड़ी हो सकती है। यदि इंडियन मार्केट के हिसाब से कार निर्माता इसकी कीमत सही रख सके तो। बता दें कि जापान में 2023 सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी इन दिनों 8.15 लाख रुपये की कीमत पर सेल की जा रही है।