नई Maruti Celerio लांच, 1 लीटर पेट्रोल में 26.68KM का माइलेज

नई Maruti Celerio लांच

भारतीय कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया(Maruti Suzuki India) ने आज दिनांक 10 /11 /2021 दिन बुधवार को लंबे समय के इंतजार के बाद अपनी मिड- हैचबैक नई मारुति सिलेरियो (Maruti Celerio)कार लांच कर दी जो एकदम नए अवतार में है । कंपनी के अनुसार 1 लीटर पेट्रोल में 26.68 किलोमीटर का माइलेज देगी।

Maruti Celerio का इंजन

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी नई मारुति सेलेरियो(Maruti Celerio) कार में अगली पीढ़ी का नई टेक्नोलॉजी के साथ K-Series का इंजन लगाया है। कंपनी ने अपनी नई सिलेरियो कार में स्टार्ट स्टॉप टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया है। जिससे बेहतर परफॉर्मेंस और बेहतर माइलेज मिलेगा।

कंपनी अपनी नई मारुति सिलेरियो (Maruti Celerio) कार इंजन में डुअल वीवीटी, डुअल इंजेक्टर, और कूल्ड ईआरजी पर काम करेगा. इस इंजन में पंपिंग साइकिल बेहतर होती है जिससे अधिक माइलेज प्राप्त होता है यह इंजन 1 लीटर K10C पेट्रोल इंजन है । जो दमदार 65hp का पावर जनरेट करती हैं और 89Nm का टॉर्च जनरेट करता है और 5स्पीड मैनुअल एएमटी गियर बॉक्स के साथ पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध हैं। नई मारुति सिलेरियो कार सबसे कम कार्बन का  उत्सर्जन करती है यह कार मारुति सिलेरियो(Maruti Celerio) 88.89 ग्राम प्रति किमी के हिसाब से कार्बन का उत्सर्जन करती है। जो हमारे वातावरण को कम प्रदूषित करती है। 

नई मारुति सिलेरियो Maruti Celerio में पहले से ज्यादा स्पेशियस

नई Maruti Celerio पुरानी सिलेरियो कार से 55 एमएम बड़ी है जिसकी वजह से कार के इंटीरियर मे स्पेस बढ़ जाता है और कंपनी कार में 313 लीटर का बूट स्पेस देती है जिसकी वजह से नई सिलेरियो कार 40% बड़ी दिखती है । 

नई मारुति सेलेरियो Maruti Celerio के फीचर

कंपनी ने न्यू जनरेशन को ध्यान में रखते हुए कार को नए लुक और नए फीचर के साथ उतारा है।  जैसे पुश स्टार्ट बटन, ऑटो गियर शिफ्ट, 7 इंच इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो की कनेक्टिविटी और  स्टेरिंग पर ऑडियो कंट्रोल का सिस्टम मिलता है।